नीतीश को पीएम पद के ऑफर पर आया कांग्रेस का रिएक्शन, जानिए कहां से उड़ी थी हवा


 नीतीश को पीएम पद के ऑफर पर आया कांग्रेस का रिएक्शन, जानिए कहां से उड़ी थी हवा

Nitish Kumar: एक इंटरव्यू में जेडीयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने कहा था कि राजनीति का खेल ऐसा है कि जिन लोगों ने नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का राष्ट्रीय संयोजक बनाने से इनकार कर दिया था, अब वे नीतीश को पीएम बनाने की पेशकश कर रहे हैं। केसी त्यागी के इस बयान पर अब कांग्रेस का ऑफिसियल स्टेटमेंट आ गया है।


पटना: क्या सच में इंडिया गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार के पास प्रधानमंत्री पद का ऑफर आया था? या फिर जेडीयू नेताओं ने सिर्फ माहौल टाइट करने के लिए इस तरह का बयान दिया? JDU के पीएम पद के दावे पर कांग्रेस का जवाब आ गया। दरअसल, जेडीयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि नीतीश कुमार के पास इंडिया अलायंस की ओर से पीएम पद का ऑफर आया है, पहले ये लोग कॉन्वेनर बनाने को तैयार नहीं थे। इसके बाद ये बात मीडिया में चारों तरफ तैरने लगी। हालांकि, अब कांग्रेस का आधिकारिक बयान आ गया है।

'नीतीश को पीएम पद का ऑफर' केसी त्यागी का था दावा
जनका दल यूनाइटेड के सीनियर नेता केसी त्यागी ने दावा किया था कि नीतीश को इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद की पेशकश की गई। इसके बाद ये बात जंगल की आग की तरह फैल गई। मैजिक नंबर को मजबूत बनाने के लिए एनडीए और इंडिया दोनों के लिए नीतीश कुमार अहम हैं। लिहाज, इस बात पर चर्चा होने लगी। हालांकि, तब कांग्रेस की ओर से भी इस कुछ नहीं कहा गया। अब सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया और एनडीए की सरकार बन रही है तो कांग्रेस ने इसका जवाब दिया है।

'नीतीश को पीएम पद का ऑफर' पर कांग्रेस का आया जवाब
लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई। इसमें रिजल्ट पर चर्चा की गई। इसके बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल मीडिया से मुखातिब हुए। तभी उनसे पूछा गया कि क्या रिजल्ट के दिन नीतीश कुमार को पीएम पद के लिए कांग्रेस ने ऑफर किया था, क्योंकि जेडीयू की ओर से ऐसा दावा किया गया था। इस पर केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

इंडिया एलायंस को बनाने के लिए नीतीश ने की थी काफी मेहनत
दरअसल, विपक्ष को एकजुट करने के लिए नीतीश कुमार ने काफी मेहनत की थी। एक-एक नेताओं से मिलकर सबको एकजुट किया था। इसके बाद एक समय ऐसा भी आया जब नीतीश कुमार को इंडिया से अलग होना पड़ा। तब माना गया कि नीतीश कुमार इंडिया एलायंस का कॉन्वेनर बनना चाहते थे मगर, कांग्रेस ने पहल नहीं की। इसी बात को लेकर केसी त्यागी ने बयान दिया था कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का राष्ट्रीय संयोजक बनाने से इंकार कर दिया था, अब वे नीतीश को पीएम बनाने की पेशकश कर रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Infosys techie Vandana Dwivedi murder: Accused boyfriend suspected Vandana behind attack on him, nursed a grudge

'No Time to Waste' For Pakistan Ahead of Marquee Clash vs India in the T20 World Cup, Says West Indies Great Chris Gayle

Joe Biden President warns new army officers to be ‘guardians of American democracy’